khaldhlahfls

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Qureka App से पैसे कैसे कमाएं?

Qureka App से पैसे कैसे कमाएं: यदि आप ऑनलाइन पैसे कमाने वाले एक ऐप के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आज के लेख में हम आपके लिए एक एप्लिकेशन लाए हैं जिसके माध्यम से आप अपने ज्ञान को सुधार सकते हैं साथ ही पैसे भी कमा सकते हैं। वह ऐप का नाम है Qureka। हां, इस एप्लिकेशन के माध्यम से आप ऑनलाइन क्विज़ खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

इस लेख में आपको पता चलेगा कि Qureka App क्या है, Qureka App पर खाता कैसे बनाया जाता है, Qureka App पर क्विज़ कैसे खेलें, Qureka App से पैसे कैसे कमाएं और Qureka App से पैसे को Paytm वॉलेट में कैसे निकालें। यदि आप इस मजेदार एप्लिकेशन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो लेख को आखिर तक पढ़ें।

Qureka App समीक्षा

मुख्य बिंदुविवरण
एप्लीकेशन का नामQureka: Play Quizzes & Learn | Made In India
एप्लीकेशन केटेगरीGaming
एप्लीकेशन का आकार21 MB
प्ले स्टोर पर एप्लीकेशन की रेटिंग3.8/5 Star
कुल डाउनलोड10 Million +

Qureka App क्या है

Qureka App एक ऑनलाइन क्विज़ एप्लिकेशन है जिसमें आप ऑनलाइन क्विज़ खेलकर पैसे कमा सकते हैं। यहाँ आपको विभिन्न विषयों पर प्रश्न पूछे जाते हैं जैसे कौन बनेगा करोड़पति और सही उत्तर देने पर आपको इनाम या नकद मिलता है।

Qureka एक मेड इन इंडिया ऐप्लिकेशन है जो अपने उपयोगकर्ताओं को उनके ज्ञान को बढ़ाने के साथ-साथ पैसे कमाने का अवसर प्रदान करता है। आप Qureka App से कमाए गए पैसे को Paytm वॉलेट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

क्विज़ के अलावा, Qureka App पर कई प्रकार के खेल भी उपलब्ध हैं जिनमें आप अच्छी राशि कमा सकते हैं। यदि आपका ज्ञान अच्छा है तो आप Qureka App से हर महीने आसानी से 10,000 रुपये कमा सकते हैं।

यदि हम Play Store की बात करें, तो Qureka App की रेटिंग 3.8 है और 10 मिलियन से अधिक लोगों ने इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल किया है।

Qureka App को कैसे डाउनलोड करें

आप Qureka App को Play Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए, आपको Play Store के सर्च बार में Qureka लिखकर खोजना होगा, आपको पहले नंबर पर ही Qureka का आधिकारिक एप्लिकेशन दिखाई देगा।

इसके बाद, आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करके Qureka App को डाउनलोड करना है और अपने मोबाइल में Qureka App को इंस्टॉल करने के लिए Install पर क्लिक करें।

इस तरह Qureka App आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएगा, अब आप इसमें एक खाता बना सकते हैं और क्विज़ खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

Qureka App पर खाता कैसे बनाएं

यदि आप लंबे समय से Android मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं तो Qureka App पर खाता बनाना आपके लिए बहुत आसान है, लेकिन फिर भी कई लोग Qureka App पर खाता बनाने में कुछ समस्या का सामना करते हैं, इसलिए हमने नीचे Qureka App के सम्पूर्ण खाता बनाने की प्रक्रिया का वर्णन किया है।

1 – Qureka App को डाउनलोड करने के बाद, इसे खोलें और अपनी भाषा का चयन करें।
2 – भाषा का चयन करने के बाद, अन्य एप्लिकेशनों की तरह, Qureka भी आपसे कुछ अनुमतियों के लिए पूछता है, आप अपनी पसंद के अनुसार अनुमति दें या न दें।
3 – इसके बाद, आपको अपना नाम, नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करना होगा और नीचे सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। आपको वही नंबर प्रदान करना होगा जो आपके Paytm वॉलेट से जुड़ा हुआ हो क्योंकि Qureka पैसे सीधे आपके Paytm वॉलेट में ट्रांसफर करता है।
4 – अब आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, आपको OTP दर्ज करके मोबाइल नंबर को सत्यापित करना होगा।
5 – इस तरह से आपका Qureka App पर खाता तैयार हो जाएगा, और आप क्विज़ खेलकर Qureka App से पैसे कमा सकते हैं। जब आप Qureka App पर सफलतापूर्वक साइन अप करते हैं, तो आपको साइन अप बोनस के रूप में 120 कॉइन्स मिलते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से आपको केवल 3-4 मिनट की समय लगेगा Qureka App पर खाता बनाने में।

Qureka App से पैसे कैसे कमाएं

आप Qureka App से लाखों और करोड़ों रुपये नहीं कमा सकते, लेकिन यदि आप हर दिन 3-4 घंटे Qureka App पर क्विज़ खेलते हैं, तो आप आसानी से रोजाना 300 से 500 रुपये कमा सकते हैं। आप Qureka ऐप से मुख्य रूप से 4 तरीकों में पैसे कमा सकते हैं, जो निम्नलिखित हैं –

1 – Qureka ऐप पर क्विज़ खेलकर पैसे कमाएं
Qureka ऐप पर पैसे कमाने का सबसे लोकप्रिय तरीका क्विज़ खेलकर है। यह एक पूरी तरह क्विज़ ऐप्लिकेशन है, जहाँ दिन भर कई प्रकार के क्विज़ खेले जाते हैं। जिसके बारे में हमने आगे विस्तार से बताया है।

आप इन क्विज़ प्रतियोगिताओं में भाग लेकर ज्यादा से ज्यादा सही उत्तर देंगे, उतने ही अधिक मुद्राओं को Qureka वॉलेट में मिलेंगे और बाद में ये मुद्राएँ स्वचालित रूप से आपके PayTM वॉलेट में रिडीम हो जाएंगी।

2 – रेफर और अर्न प्रोग्राम के माध्यम से Qureka से पैसे कमाएं
आप अपने दोस्तों को Qureka App को संदर्भित करके भी पैसे कमा सकते हैं। आपको Qureka App के निचले हिस्से में Refer And Earn का विकल्प मिलता है, जहाँ से आप Qureka App को संदर्भित करके पैसे कमा सकते हैं। Qureka ऐप पर एक संदर्भित के लिए आपको 15 रुपये मिलते हैं।

3 – अन्य खेलों से Qureka से पैसे कमाएं
Qureka App में आपको ब्रेन टेस्ट के नाम से एक खंड मिलता है जिसमें आप विभिन्न प्रकार के खेल खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। यहाँ आपको क्रिकेट, कैंडी स्लैश, फ्रूट कट, बॉक्स टावर, सेव पांडा जैसे मनोरंजक खेल मिलते हैं। आप इन खेलों में भाग ले सकते हैं और यदि आप जीतते हैं तो पैसे कमा सकते हैं।

4 – वीडियो देखकर Qureka से पैसे कमाएं
Qureka App पर वीडियो देखकर भी आप पैसे कमा सकते हैं। Qureka App पर आपको वीडियो देखने का विकल्प मिलता है जहाँ से Qureka App आपको वीडियो देखकर पैसे कमाने का अवसर देता है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment