khaldhlahfls

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Google Opinion Rewards से पैसे कैसे कमाए?

क्या आप Google Opinion Rewards app का उपयोग करके Google Play पर मुफ्त apps, games, movies, TV shows और books प्राप्त करना चाहते हैं? तो यह उपाय समय है, जो एक मोबाइल सर्वेक्षण टूल है, जो आपको प्रत्येक बार एक छोटे से सर्वेक्षण पूरा करने पर आपके Google account में नकदी प्राप्त करता है।

50 मिलियन स्थापनाएं के साथ, यह Android और iOS उपयोगकर्ताओं के बीच लोकप्रिय ऐप है। लेकिन क्या आप इसका पूरा उपयोग कर रहे हैं? क्या आप Google Opinion Rewards के साथ अधिक पैसे कमा सकते हैं?

Google Opinion Rewards कैसे काम करता है?

हम Google Opinion Rewards के काम करने के तरीके को देखने से पहले, हमें देखना चाहिए कि Google Opinion Rewards कैसे काम करता है। शायद आपने कभी इसका उपयोग नहीं किया हो, या शायद आपने एक बार उपयोग किया हो और फिर सब भूल गए हों।

Google Opinion Rewards केवल Android उपयोगकर्ताओं के लिए सीमित नहीं है। यदि आपके पास iPhone है, तो आप इसे भी इंस्टॉल कर सकते हैं, और उसी भुगतान के सर्वेक्षण का लाभ उठा सकते हैं। ध्यान दें कि यदि आप iPhone पर हैं, तो आपके PayPal खाते में श्रेय दिया जाएगा, जबकि Android उपयोगकर्ताओं को उनके Google account में श्रेय दिया जाएगा।

जब Google Opinion Rewards को लॉन्च किया जाता है, तो आपको अपने सामान्य Google खाते में साइन इन करने की आवश्यकता होगी। फिर आपको प्रारंभिक “टेस्ट” सर्वेक्षण प्राप्त होगा, जिसका एक हिस्सा यह है कि आप समझें कि इस साथीगत संबंध में आपकी भूमिका को समझते हैं, और दूसरा हिस्सा आपके जनसांख्यिकीय के स्थापित करना।

Google Opinion Rewards आमतौर पर हाल के खरीदारी अनुभवों के आधार पर आपसे सर्वेक्षण करता है। यदि आप खरीदारी कर रहे हैं, तो आपको उत्तर देने की क्षमता होनी चाहिए।

सर्वेक्षण लगभग 10 सेकंड में पूरा होता है और आमतौर पर आपके खाते में कुछ सेंट्स जोड़े जाते हैं। कुछ हफ्तों के दौरान, आपके पास Play Store में खर्च करने के लिए पर्याप्त Google सर्वेक्षण रिवार्ड क्रेडिट हो सकते हैं।

जब आप तैयार हों, तो खरीदें पर क्लिक करें, सुनिश्चित करें कि आपका Google Play शेयर भुगतान स्रोत के रूप में चयनित है।

अब जब हमें यह पता चल गया है कि यह कैसे काम करता है, तो आइए देखें कि Google Opinion Rewards में अधिक सर्वेक्षण प्राप्त करने और अधिक पैसे कमाने के लिए कैसे करें।

Google Opinion Rewards के लिए स्थान सेवाओं को सक्रिय कैसे करें

हालांकि आपको ऑनलाइन खरीदारी से संबंधित प्रश्न मिल सकते हैं, लेकिन बहुत से Google Opinion Rewards सर्वेक्षण आपके हाल के यात्राओं से संबंधित होते हैं। Android में स्थान सेवाएँ सक्रिय होने से, आपको उन सर्वेक्षणों को प्राप्त करने की अधिक संभावना होती है जो आपसे पूछते हैं कि आप कहाँ गए थे।

लेकिन इसके पीछे क्यों की रुचि है?

प्रायः, जानकारी Google Maps को सुधारने में मदद करने के लिए संग्रहित की जाती है। निर्देशांक विभिन्न फोन पर थोड़ा-थोड़ा भिन्न होते हैं, लेकिन स्टॉक Android पर, आप सही स्थान सेटिंग चयनित होने की सुनिश्चित कर सकते हैं खोलकर Settings > Location और स्थान को सक्षम करके।

फिर Location Services पर जाएं और सुनिश्चित करें कि Google स्थान सटीकता भी चालू है।

Google Opinion Rewards आपके स्थान को स्थापित करने के लिए GPS, Wi-Fi, Bluetooth, और mobile networks का उपयोग करता है, और यह Google Opinion Rewards के साथ कुछ नक़ली सर्वेक्षण करने का सबसे अच्छा विकल्प है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि यह गोपनीयता का एक बड़ा क्षेत्र भी है।

Google Opinion Rewards के लिए सबसे अच्छी जगह कहां है?

इस सवाल का उत्तर देना मुश्किल है क्योंकि यह आपके गतिविधि के अन्य पहलुओं पर अधिकार करता है।

हालांकि, यदि आप एक शहर में रहते हैं और सक्रिय हैं, तो नगरीय परिसर में Google Opinion Rewards में अधिक सर्वेक्षण मिलेंगे जबकि यदि आप ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं तो नहीं। एक शहर और उसके आस-पास के बहुत कुछ करने के लिए होता है, आपको अपने फोन से जांचने के लिए अधिक स्थान मिलते हैं। इस परिणामस्वरूप, नगरीय परिसर में एक सक्रिय कार्य, सामाजिक, और खरीदारी जीवन आपको Google Opinion Rewards में अधिक सर्वेक्षण प्राप्त करते हैं।

जैसा कि आप जानते हैं, अधिक सर्वेक्षण का अर्थ है अधिक कमाई की संभावना।

Google Opinion Rewards App को अपडेट किए रखें

location services को सक्रिय करने के साथ-साथ, आपको सुनिश्चित करना होगा कि ऐप अद्यतन है।

सर्वेक्षण संग्रह तंत्र को बदलाव आपके पास Google Opinion Rewards के पुराने संस्करणों के साथ संगत नहीं हो सकते, इसलिए ऐप के नवीनतम संस्करण को इंस्टॉल करना एक बड़ा लाभ है।

हालांकि, यह स्वाभाविक रूप से डिफ़ॉल्ट रूप से होना चाहिए, आप प्ले स्टोर पर ऐप को मैन्युअल रूप से अपडेट कर सकते हैं, और Play Store पर अपडेट कर सकते हैं।

Google Opinion Rewards पर अधिक सर्वेक्षण प्राप्त करने के लिए

रोज़ ऐप की जाँच करें और सुनिश्चित करें कि आपने Google Opinion Rewards के लिए सूचनाएं सक्रिय की हैं।
सर्वेक्षणों का त्वरित उत्तर देना आपको Google Rewards सर्वेक्षण प्राप्त करने में अधिक मदद करेगा।
महिला होना: लगता है कि उच्च-खर्च करने वाली, नियमित रूप से खरीदारी करने वाली महिलाओं को Google Rewards Opinion के साथ अधिक अवसर होता है।
प्रसिद्ध दुकानों में नियमित खरीदारी यात्राएँ करें: घर पर बैठकर Google से सर्वेक्षण उत्पन्न करने का तरीका नहीं है।
सच्चाई बताएं: ऐप कभी-कभी “नक़ली” सर्वेक्षण प्रदान करता है ताकि बुरे उत्तरों को फिल्टर किया जा सके। धोखाधड़ी प्रश्न यह पूछ सकते हैं कि क्या आप किसी जगह गए थे जो आप नहीं थे या एक गतिविधि में भाग लिया जिसमें आपने नहीं किया। नक़ली प्रश्न सरल होते हैं लेकिन झूठे उत्तर देने से आपको दीर्घकालिक रूप से कम पैसे का नुकसान होगा।

Google Opinion Rewards के लिए बाज़ार में अधिक लाभदायक है, इसलिए ऐप को नियमित रूप से जाँचें और सत्य और समय पर उत्तर दें!

Google Rewards सर्वेक्षण पूरा करें ताकि वीडियो की सिफारिशों में सुधार हो सके

इसके अतिरिक्त, Google यह भी जांच सकता है कि क्या आपने पहले से किसी विशेष वीडियो को देखा है, और आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी का उपयोग YouTube वीडियो को अपने हितों के लिए बेहतर ढंग से अनुकूलित करने के लिए।

ऐसा एक सर्वेक्षण उस सवाल से शुरू होगा “क्या आपको पहले से यह वीडियो YouTube पर सिफारिश किया गया है?” और फिर आपको उसके अनुसार प्रतिक्रिया देने के लिए प्रेरित करेगा। उसके बाद के प्रश्न आपके प्रारंभिक उत्तर में कितना विश्वास है, और क्या आप भविष्य में ऐसी सिफारिश देखना चाहेंगे, को मापते हैं।

ऐसा प्रश्न आपको लगभग 30 सेंट का भुगतान करेगा, इसलिए इसे पूरा करना लाभदायक है।

अपने बदलावों को समाप्त न होने दें!

अपने Play Store खाते के बढ़ते शेष को देखना अच्छा लगता है। हर बार जब आप एक सर्वेक्षण पूरा करते हैं, तो आपका अपडेटेड शेष प्रदर्शित होगा।

Google Opinion Rewards क्रेडिट्स 12 महीने के बाद समाप्त हो जाते हैं, इसलिए आपको ऐप का उपयोग और क्रेडिट्स खर्च करने का निरंतर जारी रखने की आवश्यकता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अपना समय और प्रयास बर्बाद करेंगे।

इसका होने से रोकने का एक अच्छा तरीका वह है कि आप उन ऐप्स और गेम्स की सूची रखें जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं। आप इसे Play Store में बटन को जोड़कर, बाद में चिह्नित करके कर सकते हैं। विश्वीकरण आइटम प्ले में मेरी सूची क्लिक करके देखा जा सकता है।

Google Ideas Rewards का उपयोग करने के 5 तरीके

आपके Google Opinion Rewards का उपयोग करने के कई तरीके हैं। कुछ विचार चाहिए? आपके क्रेडिट के साथ, आप कर सकते हैं:

शिक्षा एप्लिकेशन सदस्यता के लिए भुगतान करें
एक फिल्म या किताब खरीदें
कुछ उच्च-स्तरीय खेल
एक एप्लिकेशन को विज्ञापन समर्थित से प्रीमियम में अपग्रेड करें
Google One Subscription को अनुरोधित करें
संक्षेप में, Google Opinion Rewards आपके प्ले स्टोर खरीददारी के लिए अधिकांश पैसे दे सकता है। आप बड़ी धनराशि नहीं कमा सकते, और हर सप्ताह एक फिल्म किराए पर लेने के लिए पर्याप्त पैसा कमा नहीं सकते। लेकिन यह फिर भी एक अच्छा सौदा है।

Google Opinion Rewards को अपने लिए काम में लाना

सेटअप करने में आसान, नि: शुल्क उपयोग करने में, और अधिक सर्वेक्षण प्राप्त करने और अधिक पैसा कमाने के लिए कुछ सरल तरीकों के साथ, Google Opinion Rewards एक ऐप है जिसका प्रयोग हर किसी को करना चाहिए।

Android पर मीडिया खरीदारी मुख्य रूप से नि: शुल्क है, क्योंकि आप जगहों पर जाने के लिए क्रेडिट कमा रहे हैं। यदि आप iPhone उपयोगकर्ता हैं तो यह सौदा संभावना अधिक अच्छा है क्योंकि आपका पैसा PayPal में जमा किया जाता है, तैयार है कि आप चाहें तो उसका खर्च करें।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment